वास्तु - शास्त्र

MY Story : पति ने नहीं दिया पत्नी को समय तो फिर पत्नी ने उठाया यह कदम, अब हुआ कुछ ऐसा

मेरी शादी को काफी समय हो चुका है और मेरे पति काफी अच्छे इंसान हैं लेकिन वह एक अच्छे पति नहीं है। वह मेरी भावात्मक जरूरत को नहीं समझते हैं और वह मुझसे प्यार भी नहीं करते हैं। वह अपने काम में व्यस्त रहते हैं जिस वजह से मैं किसी और के करीब आ गई।

मेरी उम्र 45 साल है और मैं एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी को 17 साल हो गए हैं और मेरा एक बेटा भी है लेकिन मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं हूं। मेरे पति एक अच्छे आदमी तो है लेकिन वह एक अच्छे पति नहीं है उन्होंने कभी भी मेरी भावात्मक जरूरत को नहीं समझा। हम कभी-कारभार बात करते हैं और हमारा विवाह एकदम प्रेम विहीन हो गया है और मुझे इस से कोई परेशानी नहीं है कि मेरे पति मुझसे बात काम करते हैं लेकिन मुझे इस बात का दुख जरूर है कि वह अपनी जरूरत के लिए मेरा इस्तेमाल करते हैं।
ऐसा इसलिए क्योंकि जब भी उन्हें शारीरिक इच्छाएं होती हैं, तो वो केवल तभी मेरे पास आते हैं। वरना उनकी जिंदगी में मेरे लिए कोई जगह नहीं है।

उनकी इसी हरकतों की वजह से मेरा अफेयर एक शख्स के साथ हो गया जो मुझे 10 साल छोटा भी है। मैं उससे बहुत प्यार करती हूं और वह भी मुझसे प्रेम करता है। वह न केवल मेरे भावात्मक जरूरत को समझता है बल्कि मैं जब भी दुखी होती हूं वह मेरा साथ देता है। उसके साथ मै खुश महसूस करती हूं। हम दोनों एक दूसरे के साथ रहना चाहते हैं लेकिन मैं जिस स्थिति में हूं उसे देखते हुए हम दोनों एक दूसरे से शादी नहीं कर सकते हैं। मैं उसके साथ जिंदगी बिताना चाहती हूं, लेकिन पति-जवान बेटी और समाज की बातें मुझे डरा रही हैं।मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए?

एक्सपर्ट का जवाब

फोर्टिस हेल्थकेयर में मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार विज्ञान विभाग की प्रमुख कामना छिब्बर कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसकी वजह से आपके मन में क्या-क्या चल रहा होगा। लेकिन आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मुझे यह कहना है कि जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है और उसे समस्याओं का समाधान भी ढूंढना चाहिए। मैं मानती हूं कि आपका विवाह एकदम प्रेम विहीन है लेकिन इस रिश्ते को खत्म करना मुश्किल है। आपको अपने पति को एक दूसरा मौका भी देना चाहिए लेकिन फिर भी अगर आपको लगता है कि इस वैवाहिक जीवन में कुछ नहीं है तो आपको अपने पति को तलाक दे देना चाहिए क्योंकि समय के साथ-साथ केवल आक्रोश और क्रोध ही जन्म लेगा।
वहीं अगर आप इस शादी में बने रहना चाहती हैं, तो दोनों को खुद इस बात का हल निकालना होगा कि आपको अपनी शादी को बचाए रखने के लिए क्या करना चाहिए। आप चाहें तो इसमें किसी काउंसलर या परिवारवालों की मदद भी ले सकती हैं।

जिस लड़के के साथ आप अभी हैं, वह आपसे 10 साल छोटा है। उसका अपनी एक अलग जिंदगी है। हो सकता है कि वह अभी आपके प्यार में हो, लेकिन एक समय ऐसा भी आ सकता है कि जब उसकी भावनाएं आपके लिए बदल जाएं।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती