शेखपुरा न्यूज़

Kasar thana: आगलगी में धान का पुंज जलकर राख,100000 रुपए से अधिक का किसान को नुकसान, दमकल दस्ता घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर पाया काबू

शेखपुरा। जिले के कसार थाना क्षेत्र अन्तर्गत अरियरी प्रखंड के वरुणा गांव स्थित एक खलिहान में अचानक लगी आग से एक लाख रुपए मूल्य से अधिक की धान की पकी और कटी फसल जलकर राख हो गई। खलिहान में लगे धान का अनाज सहित नेवारी के पुंज में आग लगने के बाद देखते ही देखते आग की लाइटें पूरे पुंज को अपनी चपेट में ले लिया।

धान की पकी और कटी फसल जलकर राख

यह घटना गांव के किसान श्रवण महतो के खलिहान में घटी। गांव से उत्तर दिशा में वरुणा – अकबरपुर पथ के किनारे खलिहान में यह घटना घटी। आग लगने के बाद ग्रामीण लोग घटनास्थल पर दौड़े पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। तब तक जिला मुख्यालय स्थित अग्निशमन केंद्र से दमकल दस्ता भी घटनास्थल पर आ पहुंचा। अग्निशमन दस्ता के कर्मियों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल भी इसी जगह गांव के किसान बालेश्वर यादव के खलिहान में आग लगने से लाखों रुपए की फसल संपत्ति जलकर राख हो गई थी। घटना के बाद पीड़ित किसान ने प्रशासन से प्राकृतिक आपदा कोष से सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है। घटना के कारणों का स्पष्ट पता नही चल पाया है। इस बाबत कसार थाना अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को मिली है। लेकिन इस संबंध में अब तक पीड़ित किसान द्वारा कोई लिखित शिकायत नही की गई है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती