ताज़ा खबरेंदुनिया की खबरेंविडियोज़

Pakistani Girl Reached India : पाकिस्तान की बेटी ‘जावरिया खानम’ बहू बनने के लिए पहुंची भारत, जनवरी के पहले सप्ताह में करेंगी शादी

भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल 2023 में दो चर्चित लव स्टोरी सामने आ चुकी है। चार बच्चों की मां सीमा हैदर नेपाल के रास्ते यूपी के नोएडा आकर रहने लगी है और उसने सचिन मीणा से शादी भी कर लि है। जबकि सचिन उम्र में उससे 8 साल छोटा है।

इसके अलावा राजस्थान के अलवर की रहने वाली अंजू पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा चली गई थी। अब ऐसी एक और लव स्टोरी सामने आई है। पाकिस्तान की रहने वाले जवेरिया खानम 45 दिन के वीजा पर भारत आई है। और वह कोलकाता में रह रहे अपने मंगेतर से शादी के लिए यहां आई है।

मंगलवार सुबह भारत को एक और खुशखबरी मिली। पाकिस्तान की बेटी जवरिया खानम बहू बनने के लिए हिंदुस्तान पहुंच चुकी है। और मंगलवार को अटारी सीमा के रास्ते उन्होंने भारत में प्रवेश किया। यहां उनके होने वाले पति समीर खान और होने वाले ससुर अहमद कमाल खान यूसुफजई ने उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे। भारत सरकार ने जवारिया को 45 दिन का वीजा दिया है।

पाकिस्तान की बेटी दुल्हन बनने के लिए भारत पहुंच चुकी है। और भारत सरकार ने कराची निवासी अजमत इस्माइल खान की 21 साल की बेटी जावरिया खानम को भारत ने 45 दिन का वीजा दिया है। जावेरिया खानम ने मंगलवार को अटारी सीमा के रास्ते भारत में प्रवेश किया यहां उनके होने वाले पति समीर खान और होने वाले ससुर अहमद कमल खान यूसुफजई ने उनका स्वागत किया।

अटारी सीमा से निकलकर यह दोनों श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और यहां से कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे। समीर और जवेरिया खानम की शादी जनवरी में होगी। जावेरिया को भारत ने दो बार वीजा देने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद वह सामाजिक कार्यकर्ता और मिडिया मकबूल अहमद वसी कादियान के संपर्क में आई। वह पहले भी कई पाकिस्तानी दुल्हनों को वीजा दिलाने में मदद कर चुके हैं। इस मामले में मकबूल अहमद ने उनकी काफी सहायता की और उनके प्रयासों से समीर खान की मंगेतर को भारत सरकार ने वीजा दे दिया।

कोलकाता के रहने वाले समीर खान ने कहा कि जावरिया खानम से मिलकर मेरा सपना पूरा हो गया। 6 जनवरी को समीर और जावरिया खानम की शादी होगी। और साल 2018 में दोनों की सगाई हुई थी। भारत सरकार ने जावरिया खानम को दो बार वीजा देने से इनकार कर दिया था।

समीर खान ने बताया कि 5 साल पहले मैंने अपनी मां के मोबाइल फोन में जावेरिया का फोटो देखा और फोटो देखते ही मुझे जावरिया से प्यार हो गया। मैंने मां से पूछा कि यह कौन है उन्होंने बताया कि वह कराची में रहने वाले उनके एक रिश्तेदार अजमत इस्माइल खान की बेटी है।

मैंने मां से कहा कि मैं शादी करूंगा तो सिर्फ जावरिया खानम से ही करूंगा काफी मिन्नतों के बाद साल 2018 में हमारी सगाई हुई इसके बाद सरहद की दीवार बाधा बन गई।

जावरिया खानम ने भारत पहुंचने पर कहा कि साढ़े 5 साल बाद मुझे वीजा मिला है। मेरी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं है। यकीन नहीं हो रहा कि मैं भारत आ गई। भारत सरकार ने मुझे 45 दिन का वीजा दिया है। जो दुआ की थी, वह कबूल हो गई।

जनवरी के पहले सप्ताह में हम कोलकाता में शादी के बंधन में बंधेंगे। पाकिस्तान में भी सब खुश है। उनके पति समीर ने कहा कि जावरिया खानम से मिलकर मेरा सपना पूरा हो गया। साढ़े पांच साल मैंने इंतजार किया है। अब जल्द ही विवाह होगा।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन