शेखपुरा न्यूज़

Transport Department : परिवहन विभाग द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट के उपयोग को लेकर चलाया जागरुकता अभियान

शेखपुरा। वाहन दुर्घटना में कमी लाने को लेकर जिला परिवहन विभाग पूरी तरह चौकस है। इसी को लेकर डीटीओ आलोक राय के निदेशानुसार गुरुवार को पुनः जिले के तीनमुहानी, गिरिहिन्डा चौक सहित विभिन्न चौक-चौराहो पर परिवहन विभाग द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट के उपयोग को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया।

परिवहन विभाग द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट के उपयोग को लेकर चलाया जागरुकता अभियान
बिना हेलमेट के सफर कर रहे युवक को टोकती पुलिस

इसके लिए आमलोगों के में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से परिवहन विभाग द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट का प्रयोग करने, ट्रिपल लोडिंग, ओवर टेक, गाड़ी चलाते समय मोबाईल और हेडफोन के प्रयोग पर अंकुश लगाने के साथ साथ धीमी गति से वाहन चलाने के प्रति जागरुक किया गया। प्रायः देखा जाता है कि दुर्भाग्यवश होने वाले वाहन दुर्घटना में वाहन चालकों द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट का प्रयोग नही करने से वाहन चालक गंभीर रुप से प्रभावित होते हैं।

परिवहन विभाग चाहता है कि आमलोगों में जागरुकता हो कि वे यातायात के नियमों का पालन करें । इसके लिए समय-समय पर जागरुकता अभियान के साथ-साथ यातायात के नियमों का अनुपालन नही करने की स्थिति में जुर्माना भी बसूल किया जाता है। डीटीओ ने कहा कि ज्यादातर सड़क दुर्घटनाएँ अनियंत्रित गति से वाहन चलाने, ओवर टेक करने, वाहन चलाते बक्त मोबाईल फोन अथवा हेडफोन के प्रयोग के कारण होते हैं। इसके प्रति हमें सचेत रहने की आवश्यकता है। उन्होने सभी दुपहिया अथवा चार पहिया वाहन चालकों से अपील किया है कि वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट का प्रयोग अनिवार्य रुप से करें। आप यातायात के नियमों का पालन करते हुए परिवहन विभाग को सहयोग करें और अपनी यात्रा को सुरक्षित बनायें।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन