शेखपुरा न्यूज़

Vikas Sankalp Yatra : नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने विकसित संकल्प यात्रा का किया निरीक्षण

शेखपुरा। बुधवार को असंगवा चुबा आआ,े संयुक्त सचिव, नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार-सह-केंद्रीय प्रभारी नीति आयोग द्वारा केंद्र के द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर बरबीघा प्रखंड के तेउस पंचायत में आयोजित कार्यक्रम को देखने पहुँचें। जिला पदाधिकारी जे प्रिय दर्शनी द्वारा उनका स्वागत किया गया। उनके द्वारा केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की स्थिति का जायजा लिया गया।

Advertisement
Vikas Sankalp Yatra : नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने विकसित संकल्प यात्रा का किया निरीक्षण
केंद्रीय प्रभारी ने विकसित संकल्प यात्रा का किया निरीक्षण

उन्होंने कहा कि सरकारी की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी सभी लोगों को दिये जाने की आवश्यकता है बहुत सारे लोग जानकारी के आभाव में योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने केंद्र की संचालित योजना यथा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान् भारत योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री पोषण अभियान योजना सहित कई योजनाओं के बारे में उपस्थित लोगों को जानकारी दी तथा इसका लाभ उठाने का भी सलाह दी गई।

यह अभियान वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित की जा रही है जिसके तहत केंद्र के योजनाओं का प्रचार-प्रसार प्रचार वाहन के माध्यम से किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के बाद शहरी क्षेत्रों में भी यह अभियान चलाया जायेगा। इस अवसर पर उपस्थित डीडीसी, एडीएम ,एसडीओ ,डीसीएलआर सहित अन्य मौजूद थे।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती