शेखपुरा न्यूज़

Sankalp Yatra Rath: संकल्प यात्रा रथ के पहुंचने पर ग्रामीणों ने की पूजा अर्चना, रथ पर पहुंचे लोगो का किया भव्य स्वागत

शेखपुरा। विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ शुक्रवार के अपराहन ज़िला के अरियरी प्रखंड क्षेत्र के सनैया पंचायत के विभिन्न गांव में पहुंचा। यहां रथ पहुंचने पर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने उसकी पूजा अर्चना की। साथ ही रथ पर पहुंचे लोगो का भव्य स्वागत किया। जिले के विभिन्न प्रखंडों से गुजरते हुए गांव में रथ पहुंचने पर लोगों के बीच उत्साह और उमंग के साथ जिज्ञासा भी देखी जा रही थी।

Ariyari Block: संकल्प यात्रा रथ के पहुंचने पर ग्रामीणों ने की पूजा अर्चना, रथ पर पहुंचे लोगो का किया भव्य स्वागत
संकल्प यात्रा रथ के पहुंचने पर पूजा अर्चना

2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने को लेकर लोगों को गुलामी की मानसिकता से ऊपर उठने की दिलाई गई शपथ

मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने ग्रामीणों को विकसित भारत का संकल्प दिलाया। 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने को लेकर लोगों को गुलामी की मानसिकता से ऊपर उठने की शपथ दिलाई गई ।इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों को केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। लोगों को रथ पर लगे ऑडियो विजुअल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोगों के हितों में किया जा रहे हैं विकास योजनाओं के कार्यों की गारंटी वाला संबोधन भी सुनाया गया।

केंद्र सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए चलाए जा रहे शिक्षा स्वास्थ्य कृषि वित्तीय समावेशन सहित खेलो इंडिया, डिजिटल इंडिया, डिजिटल लेनदेन आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। घरेलू महिलाओं के लिए उज्ज्वल बालिकाओं के लिए डाक विभाग में रुपया जमा करने आदि के कार्यों को विस्तार से बताते हुए इसका लाभ लेने की अपील की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी उपस्थित रहे। रात के माध्यम से लोगों के बीच कई प्रकार के जागरूकता संबंधी बैनर और पोस्ट का भी वितरण किया गया।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन