लव क्राइम

Fraud dulhan : जानिए कैसे एक महिला अपने आप को कुंवारा बताकर करती है शादी और फिर लूट लेती है पूरा घर

Dulhan news : आजकल लोग लगातार ठगी का शिकार होते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों ने नए-नए ढंग भी ढूंढ लिए हैं।आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जहां एक महिला खुद को कुंवारा बताती है और फिर शादी कर लेती है। इसके बाद वह दूल्हे के घर से सारा पैसा और गहने लेकर फरार हो जाती है।आइये डिटेल में जानते हैं पूरा मामला

Advertisement

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक लड़की खुद को कुंवारी बढ़कर वैवाहिक वेबसाइट के जरिए धोखाधड़ी कर रही थी। बताया जा रहा है यह मैट्रिमोनियल साइट पर पहले लड़के देखती थी और फिर उन्हें कुंवारा बताकर उनसे शादी कर लेती थी। अब वह अपने तीसरे पति से करीब 3:45 लख रुपए के गहने और पैसे लेकर फरार हो गई है। परेशान पति ने पुलिस से गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि इस पूरे कांड में उसे महिला का पति और कुछ लोग भी शामिल है। इन लोगों की लंबे समय से इस तरह की ठगी पर नजर है ।यह लोग पहले सब के बारे में पूरी सूचना निकलते थे जिसके बाद वह उसके लिए जाल बिछा देते थे पीजीआई थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। महिला की उम्र 30 साल के करीब है। पीड़ित शख्‍स शहर के सेनानी विहार इलाके के रहने वाले हैं।

पुलिस से की गई शिकायत में उन्होंने कहा है कि महिला अपने पूर्व पति और अन्य सहयोगी की मदद से उनके रुपए ले गई और उसे डराया धमकाया भी. इस शख्स ने नवंबर 2022 में एक वैवाहिक वेबसाइट के जरिए आरोपी महिला से शादी की थी. वेबसाइट पर महिला ने अपना बायोडाटा अपलोड किया था.उसने खुद की वैवाहिक स्थिति को छुपा लिया था. महिला ने अपने आप को अविवाहित बताकर शादी कर ली थी और शादी के 1 महीने बाद एक व्यक्ति ने उसे फोन किया और खुद को अनुपम सोनी बताया और कहा कि उसकी पत्नी का वह पहला पति है उसने उसे शख्स को धमकाया भी और कहा कि आगे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उसने इस बारे में अपनी पत्नी से बात की ।

पीड़ित पति के मुताबिक बाद में उन्‍हें पता चला कि उनकी पत्नी की शादी अनुपम सोनी से और उनसे पहले आशुतोष पाठक से हुई थी। परिवार वालों को यह भी आरोप है कि महिला ने उसे अपनी वैवाहिक स्थिति छुपाई और अपनी नौकरी के बारे में भी झूठ बोला।इसके बाद वह उनके घर से नकदी चुरा कर ले गई। उसने वैवाहिक साइट पर झूठा दावा किया कि वह सरकारी डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर है जब शादी के लिए बातचीत चल रही थी, तो उसने मोबाइल फोन खरीदने के लिए 25,000 रुपये की आर्थिक मदद मांगी। उसने बताया कि एक दुर्घटना में मोबाइल फोन टूट गया, लेकिन उन्‍हें पता चला कि उसके पूर्व पति अनुपम ने उसके साथ लड़ाई के दौरान उसे तोड़ दिया था। पीड़ि‍त पति ने बताया कि महिला उनके पास से 2.67 लाख रुपये नकद और गहने लेकर फरार हो गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती