ताज़ा खबरें

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation : उत्तरकाशी में टनल से निकले श्रमिकों पर बोले लालू यादव, इसमें नरेंद्र मोदी का क्या योगदान है

उत्तरकाशी की सिलक्यारा में सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों ने मंगलवार को जिंदगी की जंग जीत ली। 17 दिनों से सुरंग में फंसे श्रमिक लंबी जद्दोजहद के बाद मौत के मुंह से बाहर निकले। PM नरेंद्र मोदी ने मजदूरों से बातचीत कर उनका हाल चाल जाना।

इसी बीच आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने टनल से निकले मजदूरों को लेकर कहा कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्या योगदान है। टेक्निकल टीम ने श्रमिकों को निकाला है, यह खुशी की बात है। बुधवार की शाम दिल्ली से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान यह बातें कहीं।

उत्तराखंड टनल से सुरक्षित निकले बिहार के पांच श्रमिकों को बिहार सरकार अपने खर्चे पर लाएगी। उनको सुरक्षित बिहार लाने के लिए श्रम संसाधन विभाग ने एक अधिकारी को उत्तराखंड भेजा है। श्रम संसाधन विभाग के अधिकारियों के अनुसार टनल से सुरक्षित निकाले गए पांचों मजदूरों को बिहार लाने के लिए दिल्ली से एलइओ को भेजा गया है जो रात ऋषिकेश, एम्स पहुंच जाएंगे।

उत्तराखंड भेजे गए श्रम अधिकारी को कहा गया है कि बिहार के सभी मजदूरों को लाने के लिए वे समुचित व्यवस्था करें। क्योंकि मजदूरों ने विकट परिस्थितियों में टनल में काफी कुछ सहा है। इसलिए विभाग इन्हें नियमानुसार पुरस्कृत भी करेगी और सम्मान भी करेंगे।

उत्तराखंड के स्क्यियारा सुरंग में 17 दिन तक फंसे रहे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिए जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भोजपुर के सबा अहमद से फोन पर बात की। उन्होंने बातचीत में श्रमिकों के धैर्य एवं साहस की सराहना की तो सबा अहमद ने भी प्रधानमंत्री को सहज तरीके से सुरंग की आपबीती सुनाई। मजदूरों को लीड कर रहे सेफ्टी सुपरवाइजर सहार के पेऊर निवासी सबा ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के बात करने की खबर मिलने पर उन्हें बेहद ही खुशी हुई हैं।

सबा ने कहा कि सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने हमें और हमारे सभी साथियों को धैर्य रखने के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि 17 दिन कम नहीं होते हैं। वह इन 17 दिनों में लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हमारी सकुशल वापसी की खबर लेते रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने हम सभी मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने की केदारनाथ भगवान की कृपा बतायी‌।

प्रधानमंत्री ने सुरक्षित बाहर निकलने के पीछे परिवार वालों का पुण्य भी बताया। और कहा कि वह इन 17 दिनों तक काफी चिंतित रहें हैं।उन्होंने सभी मजदूरों के हौसले की भी दाद दी। कहा कि आपने बिना घबराए सुरंग में धैर्य बनाए रखा।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन