शेखपुरा न्यूज़

जीविका परियोजना के सौजन्य से रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन

शेखपुरा न्यूज़ : जिले के चेवाड़ा प्रखण्ड कार्यालय परिसर स्थित अंबेडकर भवन में जीविका परियोजना के सौजन्य से शुक्रवार को रोजगार की तलाश कर रहे युवक-युवतियों के लिए रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न कंपनियों ने नियोजन प्रक्रिया अपनाते हुए 490 अभ्यर्थियों का पंजीकरण किया गया एवं 286 अभ्यर्थियों को अलग – अलग कम्पनियों द्वारा जॉब ऑफर किया गया । जबकि 84 अभ्यर्थियों का स्वरोजगार हेतु आरसेटी के द्वारा चयन किया गया। रोजगार मेले का विधिवत उद्घाटन चेवाड़ा के प्रखंड विकास पदाधिकारी मून आरिफ़ रहमान, जीविका के रोजगार प्रबंधक अजय रंजन कुमार, बीपीएम निक्की कुमारी, नारी कल्याण जीविका महिला विकास स्वावलंबी सहकारी समिति की सचिव नूतन देवी एवं हरियाली जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ की अध्यक्ष सोना देवी द्वारा सम्मिलित रूप से दीप प्रज्वलित किया गया।

रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चेवाड़ा के प्रखंड विकास पदाधिकारी मून आरिफ़ रहमान ने इस रोजगार मेले के आयोजन के उद्देश्य पर पर चर्चा करते हुए इसे सराहनीय पहल बताया।मौके पर उपस्थित जीविका के रोजगार प्रबंधक अजय रंजन कुमार ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत जिले में 2 प्रशिक्षण संस्थानों- कुएस कोर्प एवं नवादा स्थित जीएस टेक्नो के माध्यम से कुल 43 अभ्यर्थियों का चयन प्रशिक्षण एवं नियोजन हेतु किया गया है।

इस रोजगार मेले में, एल0आई0सी0 आफ इंडिया, एल एंड टी कंस्ट्रक्शन, सेडैक इंडियन प्राइवेट लिमिटेड, ग्रेबीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इत्यादि कंपनियों ने स्टाल के माध्यम से नियोजन प्रक्रिया को पुरा किया।इसके अलावा डीडीयू-जीकेवाई के तहत क्वेस कॉर्प और रोमन टेक्नोलॉजी, आरसेटी एवं डीआरसीसी के भी स्टाल के माध्यम से युवकों को प्रशिक्षण एवं छात्रवृति योजना के लिए प्रेरित किया गया। डीडीयू-जीकेवाई एवं आरसेटी के प्रशिक्षण केन्द्रों पर दिए जा रहे विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षण के लिए 43 से ज्यादा युवक-युवतियों ने अपना पंजीकरण कराया।इस मौके पर जीविका चेवाड़ा की बीपीएम निक्की कुमारी ने बताया कि जीविका परियोजना की ओर से समय समय पर रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जाता रहा है और आने वाले दिनों में भी प्रखंड स्तर पर छोटे छोटे रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा।मंच का संचालन जीविका शेखपुरा के संचार प्रबंधक रवि केशरी ने किया और इस रोजगार मेला को सफल बनाने में जीविका की जिला इकाई से प्रभारी डीपीएम आनंद शंकर, रोजगार प्रबंधक अजय रंजन कुमार, संचार प्रबंधक रवि केशरी, प्रबंधक सामुदायिक वित्त कुमार अविनाश, प्रशिक्षण पदाधिकारी गोपाल कुमार, युवा पेशेवर अजीत पटेल, चेवाड़ा प्रखंड की बीपीएम निक्की कुमारी सहित अन्य मौजूद थे।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts