शेखपुरा

शेखपुरा : जिला के अध्यक्ष सह जिला जज जितेंद्र कुमार दुबे के द्वारा विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

sheikhpura

बुधवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला जज जितेन्द्र कुमार दुबे की अध्यक्षता में सदर प्रखंड के बिहटा गांव में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राधिकार के सचिव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विवेकानंद, जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव बिनोद कुमार सिंह, उपाध्यक्ष चंद्रमौली प्रसाद यादव, प्राधिकार के अधिवक्ता अनिल कुमार चौधरी सहित गाव के गणमान्य लोग मौजूद थे!

May be an image of 12 people, people standing, people sitting and crowd

जिला जज ने इस अवसर पर किशोरों के अधिकार के बारे में लोगो को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बच्चो और किशोर के लिए सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार सहित कई कल्याणकारी योजना चला रखा है। उन्होंने लोगो को इन सभी योजना का लाभ लेने के लिए प्राधिकार से सम्पर्क करने का आह्वान किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में बताया कि किशोर ही आने वाला कल का भाग्य विधाता है।

May be an image of 5 people, people standing and text that says "जिला Gandhi Jayand परकार्यशाला, जागरुकता आदि कार्यक्रम का 3 दिनांक- 02 अक्टूवर 2021से आ्योजव यवहारय जि."
जितेंद्र कुमार दुबे

इसकी खुशहाली ही घर-परिवार के साथ साथ राज्य और देश की खुशहाली है। इसलिय इनके भविष्य को सवारने और सजाने की जिम्मेवारी हम सभी की है। गांव के सरकारी भवन में आयोजित इस जागरूकता शिविर में बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं, बुजुर्ग और युवाओं ने भी कानूनी जागरूकता शिविर में भाग लिया।

May be an image of 5 people, people sitting and people standing

बताया गया कि महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर से शुरू यह अमृत महोत्सव भारत के प्रथम प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस बाल दिवस 14 नवंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान प्राधिकार के अधिवक्ताओं और पारा लीगल वालंटियर द्वारा लोगों को कानूनी जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top