शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura news: लोकसभा चुनाव में 8 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही रालोजद-जितेंद्र नाथ

शेखपुरा। पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 23 जनवरी को पटना में जयंती मानने को लेकर राष्ट्रीय लोक जनता दल के द्वारा पटेल चौक के समीप स्थित एक निजी सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक के अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ ने की। उन्होंने प्रेस वार्ता कर लोकसभा चुनाव के लिए प्रमुख रूप से आठ संसदीय क्षेत्र पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने की बात कही। पटना में कर्पूरी जयंती मनाये जाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए शेखपुरा से एक हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पटना के लिए रवाना होंगे। उसकी तैयारी में जुटने के लिए शनिवार को बैठक आयोजित की गई थी।

Sheikhpura news: लोकसभा चुनाव में 8 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही रालोजद-जितेंद्र नाथ
8 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही रालोजद

बैठक में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ ने कहा कि आरक्षण को लेकर लोग बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। चाहे वह नीतीश कुमार हो या लालू यादव परंतु 1978 के दशक में कर्पूरी ठाकुर जी ने पिछड़ा और अति पिछड़ा के आरक्षण की बात की। जिस समय उत्तर भारत में आरक्षण की कल्पना भी कोई नहीं कर सकता था। उन्होंने ना मात्र पिछड़ों को बल्कि 27 प्रतिशत आरक्षण में अति पिछड़ों को भी उनका अधिकार दिया जो कोई नहीं कर सकता था।

देश का इकलौता राज्य था 1978 में जहां कर्पूरी ठाकुर ने पिछड़ों के साथ अलग से अति पिछड़ों को भी आरक्षण देने की बात कही। उन्होंने कहा कि समाज में भेदभाव पैदा ना हो इसके लिए कर्पूरी ठाकुर ने अग्रणी समाज के गरीब तरीके के लोगों को भी तीन प्रतिशत आरक्षण दिया। इतने बड़े सुधार के बावजूद जो सम्मान कर्पूरी ठाकुर को मिलना चाहिए था वह आज तक नहीं मिला। उन्होंने कहा पार्टी उनके आदर्शों के साथ है उनके संकल्पों के साथ खड़ी है। जितेंद्र नाथ ने कहा कि जिस समय लालू और नीतीश राजनीति का ककहरा सीख रहे थे उस समय कर्पूरी ठाकुर ने पिछड़ों और अति पिछड़ों को आरक्षण दिया। आरक्षण के कारण बड़ी संख्या में लोगों ने निजी तौर पर उन्हें धमकी और गालियां दी परंतु वे अडिग रहेम उन्होंने पिछड़ा, अति पिछड़ा, दिव्यांग जनरल महिलाएं व अन्य अन्य लोगों को आरक्षण दिया।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश जी अब पलटने वाले नहीं है वह सीधे सलटने वाले हैं। उन्होंने कहा राजद की जो आधार वोट बैंक है उनका विश्वास नीतीश कुमार पर नहीं रहा, वही जो नीतीश कुमार की जनता है उनका एक पैसा भी विश्वास राजद नेतृत्व पर नहीं है। उन्होंने कहा दोनों मिल जाए या कहीं पलट जाए परंतु 2024 में सभी सलट जाएंगे।उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने प्रमुख रूप से आठ लोकसभा सीटों को चिन्हित करने का काम किया है। वैसे पार्टी सभी 40 सीटों पर तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा उदाहरण के तौर पर जमुई लोकसभा सीट पर एनडीए के कोई भी प्रत्याशी लड़ेंगे हमारी तैयारी इसी तरह रहेगी। हम मजबूती के साथ मुख्य रूप से काराकाट, सीतामढ़ी, जहानाबाद, वाल्मीकिनगर, सुपौल सहित अन्य क्षेत्रों में तैयारी कर रहे है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती