शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura media: मीडिया के सकारात्मक खबरों को लेकर शेखपुरा के वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी हुए सम्मानित

शेखपुरा।मंगलवार एवं बुधवार को पटना के रॉयल बिहार होटल में दो दिवसीय परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस परिचर्चा में मीडिया के पॉजिटिव और नेगेटिव न्यूज़ को लेकर पर चर्चा हुई। इसमें मीडिया के पॉजिटिव न्यूज़ के असर पर व्यापक विमर्श किया गया । मीडिया के सकारात्मक खबरों को लेकर शेखपुरा के वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी सहित अन्य को मौके पर सम्मानित किया गया।

मीडिया के सकारात्मक खबरों को लेकर शेखपुरा के वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी हुए सम्मानित
शेखपुरा के वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी हुए सम्मानित

इस विमर्श में मीडिया को पॉजिटिव न्यूज़ करने के लिए प्रेरित करने और उसके माध्यम से समाज में होने वाले बदलाव को रेखांकित किया गया। परिचर्चा का आयोजन नीति आयोग से संबद्ध संस्था पीरामल फाउंडेशन के द्वारा किया गया था । इसमें बिल गेट्स की संस्था के प्रतिनिधि ने मीडिया के प्रतिनिधियों से व्यापक तौर पर विमर्श किया। पॉजिटिव खबरों को लेकर समाज में बदलाव लाने की पहल में सहभागी बनने की बात भी कहीं।

मीडिया के पॉजिटिव न्यूज़ का समाज पर कैसे होता है असर, परिचर्चा में उठी बात

दो दिवसीय इस पर चर्चा में शेखपुरा जिला से वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी ने अपनी बात रखते हुए बताया कि कैसे उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कोरोना सेंटर के एक स्वीपर इंदल की खबर को प्रमुखता से जगह दी और फिर इसी तरह से सकारात्मक खबर के माध्यम से लोगों को कोविद-19 महामारी से लड़ने के लिए प्रेरित किया। इसमें इलाज में सहभागी चिकित्सा और एएनएम इत्यादि की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस बात को भी व्यापक तौर पर रेखांकित किया गया की पॉजिटिव खबर को भी लोग पढ़ते हैं और उत्साह दिखाते हैं। इसमें बीते शनिवार को एक निजी स्कूल के शिक्षा का ज्योति कुमारी की खबर को फेसबुक के प्लेटफार्म पर बरबीघा चौपाल पर 70 लाख लोगों के द्वारा देखे जाने की खबर उदाहरण स्वरूप प्रस्तुत किया गया। जिसकी आए हुए अतिथियों और प्रतिनिधियों ने खूब तारीफ की।

असम से आई गांधी फेलो वंदना ने भी मीडिया के द्वारा चाय बागान के महिलाओं के खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने और उसके बाद आए सकारात्मक असर को रेखांकित किया। कटिहार के प्रतिनिधि सूरज गुप्ता के द्वारा भी मीडिया के सकारात्मक खबरों से समाज के बदलाव की बात रखी। जबकि औरंगाबाद से आए रमेश कुमार ने भी अपनी बातों को मजबूती से रखा । मीडिया के साथ इस पर चर्चा में मुख्य संयोजक के रूप में पिरामल के प्रतिनिधि संजय सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई। जबकि संजय सुमन और शैलेंद्र कुमार ने इसका संयोजन किया । स्थानीय शेखपुरा के पिरामल के प्रतिनिधि सुजीत सुमन ने भी अपनी भागीदारी दी।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन