शेखपुरा न्यूज़

धूमधाम से मना साउथ बिहार पावर कारपोरेशन का दसवां स्थापना दिवस

शेखपुरा न्यूज़। साउथ बिहार पावर कारपोरेशन के तत्वाधान में विधुत प्रमंडल कार्यालय शेखपुरा के प्रांगण में मंगलवार की देर शाम 10 वा स्थापना दिवस मनाया गया। आयोजित समारोह में जिलाधिकारी सावन कुमार के साथ-साथ डीडीसी अरुण कुमार झा, एसडीएम निशांत कुमार, एसडीपीओ कल्याण आनंद, बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता प्रभात आनंद सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों ने दीप जलाकर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। समारोह में बिजली कंपनी के जिले भर में कार्यरत सभी अभियंता कर्मी और गणमान्य लोग इस मौके पर शामिल हुए । इस अवसर पर बिजली कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यो की विस्तार से जानकारी दी गई।

साउथ बिहार पावर कारपोरेशन का दसवां स्थापना दिवस

त्यौहार के दौरान दशहरा से लेकर दीपावली छठ आदि में निर्बाध विद्युत आपूर्ति किए जाने को लेकर उपस्थित लोगों ने बिजली कंपनी की सराहना की। इस अवसर पर जानकारी देते हुए कार्यपालक अभियंता प्रभात आनंद ने बताया कि यहां बिजली कंपनी पांच करोड़ रुपए का मासिक घाटा उठा रही है। जिले में प्रतिदिन 75 मेगावाट बिजली की खपत हो रही है। यहां शहर और गांव में मिलाकर एक लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं। जिसमें से 15000 व्यवसायिक उपभोक्ता भी शामिल है। जिले में राजस्व के नाम पर प्रतिमाह 5 करोड़ रूपए की राशि जमा हो रही है। जिसे और बढ़ाया जाने की आवश्यकता है। उन्होंने जिले में स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य लोगों ने बिजली कंपनी से लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुए बिजली बिल में आने वाले शिकायतों को मौके पर जाकर दूर करने की सलाह दी। साथ ही सिंचाई के साथ-साथ अन्य कार्य के लिए लोगों को के पास जाकर बिजली कनेक्शन देने की भी सलाह दी गई। बिजली कंपनी द्वारा आयोजित समारोह के माध्यम से लोगों को अन्य प्रकार की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का भरोसा दिया गया ।समारोह को लेकर बिजली कर्मी उत्साहित दिख रहे थे। जिला प्रशासन और पुलिस के आमंत्रित अतिथियों का समारोह में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment