चेवाड़ा में पीडीएस दुकान का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, लगाई फटकार

समाहरणालय,शेखपुरा
(जन सम्पर्क शाखा)
प्रेस विज्ञप्ति ,दिनांक 01.06.2022

          आज दिनांक 01.06.2022 को जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा जन-वितरण प्रणाली की दुकान अनु॰ संख्या-02/03 चेवाड़ा का औचक निरीक्षण किया गया। दुकान खुला था तथा उपस्थित लाभुकों से पूछे जाने पर बताया गया कि उन्हें 05 किलो॰ कम खाद्यान्न दिया जा रहा है। अंत्योदय योजना के लाभुकों के द्वारा बताया गया कि उन्हें 15 किलो॰ कम खाद्यान्न दिया जा रहा है। जन-वितरण प्रणाली की यह व्यवस्था देखते हुये जिला पदाधिकारी शेखपुरा ने दुकानदार को कड़ी फटकार लगाई साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी शेखपुरा को विक्रेता के विरूद्ध कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। जाँच के क्रम में जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा समाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं की भी जाॅच की गई। 
       निरीक्षण के क्रम में आर॰टी॰पी॰एस॰ काॅन्टर चेवाड़ा की जाॅच की गई, जिसमें लंबित सभी मामलें समयसीमा के अंदर पाये गये। अंचल कार्यालय चेवाड़ा का निरीक्षण जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा किया गया जिसमें दाखिल खारिज मामलें की जाॅच की गई। जाॅच के क्रम में पाया गया कि कई मामलों में लंबित दाखिल खारिज 02 महीने से राजस्व कर्मचारी के पास लंबित है। अतः इस संबंध में राजस्व कर्मचारी को कारण बताओं नोटिस जारी करने का निदेश दिया गया।
       जिला पदाधिकारी शेखपुरा द्वारा लगातार मिशन मूड में निरीक्षण करने से सभी प्रखंड एवं जिला स्तरीय कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। सभी कार्यालय अपनी कार्य शैली में सुधार कर रहे है।

डी॰पी॰आर॰ओ॰,
शेखपुरा।

Copy
Facebook Comments Box