शेखपुरा

कोविड-19 के बढ़ते मामले को लेकर डी एम ने की बैठक बाहर से आनेवालों की जांच और मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश

शेखपुरा। मंगलवार को डीएम इनायत खान की अध्यक्षता में कोविड-19 के बढ़ते मामले के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले विशेषकर महाराष्ट्र, केरल एवं पंजाब राज्य से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 नेगेटिव प्रमाण पत्र प्राप्त करने के पश्चात ही जिला में आने की अनुमति दी जाए ।यदि कोई यात्री कोविड-19 का प्रमाण पत्र साथ लेकर नहीं आता है तो उनकी जांच आर टी पी सी आर के माध्यम से तत्काल कराया जाए और कोविड के जांच के फलाफल के आधार पर आइसोलेशन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। बस स्टैंड ,रेलवे स्टेशन आदि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर निगरानी करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है ।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 का संक्रमण कुछ राज्यों में तेजी से फैल रहा है। इसके मद्देनजर जिले वासियों को सचेत और सावधान रहना होगा ।इसमें डरने की जरूरत नहीं लेकिन सतर्क रहना जरूरी है। होली त्योहार के अवसर पर बाहर से काफी संख्या में लोग आते हैं उनको जांच किया जाना आवश्यक है ।आवश्यकता पड़ने पर कंटेनमेंट जोन का भी निर्माण किया जाएगा । कोविड-19 में बने कोषांग गठन किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर एवं यातायात के साधनों में सोशल डिस्टेंस तथा मास्क का प्रयोग अति आवश्यक है, इस को सख्ती से लागू किया जाएगा । उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिए कि भीड़ वाले स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आर्थिक दंड आरोपित कर वसूलना शुरू करें ।

इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोविड-19 से बचने के लिए माइक्रो प्लान भी बनाया जाएगा बाहर से आने वाले व्यक्तियों को सघन जांच तत्काल किया जाएगा ।कोविड-19 से बचने के लिए जन सहयोग की आवश्यकता है, इसके लिए सभी पंचायतों में माइकिंग कराने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया है। उप विकास आयुक्त कोविड-19 से संबंधित सभी तैयारियों का जायजा लेंगे। बैठक में डी डी सी, डी टी ओ , अपर एस डी ओ सहित अन्य मौजूद थे। source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top