जिला के दो कॉलेज में स्नातकोत्तर की पढ़ाई की मान्यता मिलने पर प्रसन्नता जताई

शेखपुरा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा रविवार को रामाधीन महाविद्यालय के छात्रसंघ कॉलेज में स्नातकोत्तर के पढ़ाई ककी मान्यता मिलने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस नगर मंत्री चंदन कुमार के अध्यक्षता में आयोजित किया गया । जिसके बाद अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सृष्टि सृजन एवं जिला संयोजक आकाश कश्यप ने बताया कि आज का प्रेस कॉन्फ्रेंस शेखपुरा जिले के दो कालेजों में स्नातकोत्तर की पढ़ाई के मान्यता मिलने पर की गई है।

विद्यार्थी परिषद जिले में स्नातकोत्तर के पढ़ाई को लेकर लगातार संघर्ष करने का परिणाम मिला है। हमलोगों ने बर्ष 2018 से इन मुद्दों को लेकर रामाधीन महाविद्यालय के प्रधानाचार्य, क्षेत्रीय सांसद , शिक्षा मंत्री , विश्वविद्यालय कुलपति , कुलसचिव आदि क‌ई मंत्रियों को ज्ञापन के माध्यम से मांग करते रहे हैं । जो मांग स्वीकार किया गया है।

Copy

उसको लेकर सभी कार्यकर्ता आपस में मिठाई खिलाकर हर्ष व्यक्त कर रहे हैं । वहीं जो विद्यार्थी पहले स्नातकोत्तर की पढ़ाई को लेकर पहले बाहर जाते थे या फिर असुविधा के कारण पढ़ाई ही छोड़ देते थे ।अब उन्हें शेखपुरा में ही सारी सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई है। जो कि विद्यार्थियों के लिए काफी सुविधाजनक होगा
और शेखपुरा वासियों के लिए बड़ी खुशी की बात यह है कि विद्यार्थी परिषद केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय से शेखपुरा में एक मेडिकल कॉलेज का मांग किया गया था। जो कि स्वीकृति मिल चुकी है । कुछ दिनों में शेखपुरा के मेडिकल के छात्रों को पढ़ाई के लिए शेखपुरा से पलायन नहीं करना पड़ेगा ।
वहीं इस मौके पर कोषाध्यक्ष आलोक कुमार , बिट्टू सम्राट ,कालेज इकाई उपाध्यक्ष, राहुल पासवान सहित कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box