देश न्यूज़

कोविड संक्रमित महिला के साथ भोपाल के अस्पताल में जो हुआ, सुनकर मन गुस्से से भर जाएगा

महामारी से तो एक बारगी निपट भी लेंगे. लेकिन गंदी इंसानी फ़ितरत से कैसे निपटा जाए? इसकी तो वैक्सीन भी नहीं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड संक्रमित महिला से दुष्कर्म का एक मामला सामने आया है. दोहरा देता हूं – मामला सामने आया है. क्योंकि घटना तो एक महीने पुरानी है. लेकिन बात दबी रही. इस बीच पीड़िता की मौत भी हो गई. शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. लेकिन दुष्कर्म की बात सामने न आने दी गई.

क्या है पूरा मामला?

इंडिया टुडे रिपोर्टर रवीश पाल सिंह के मुताबिक ओल्ड भोपाल में रहने वाली 43 वर्षीय महिला कोविड संक्रमित थी और शहर के BMHRC हॉस्पिटल में एडमिट थी. 6 अप्रैल को अस्पताल में ही एक वॉर्ड बॉय ने महिला के साथ दुष्कर्म किया. महिला ने इसकी जानकारी अस्पताल में नर्स को दी. अगले दिन पुलिस भी आई. धारा-376 में मामला दर्ज कर आरोपी वार्ड बॉय को गिरफ्तार किया गया. इसी बीच घटना के फौरन बाद महिला की तबीयत काफी बिगड़ने लगी. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन महिला की 7 अप्रैल को ही मौत हो गई. उसका कोविड प्रोटोकॉल्स के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया. लेकिन महिला के साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी न तो पुलिस ने महिला के परिवार को दी, न ही अस्पताल ने. अब एक महीने से भी अधिक समय बीतने के बाद ये बात सामने आई. कैसे सामने आई?

दरअसल महिला भोपाल गैस कांड की भी पीड़ित थी. उसकी मौत के बाद भोपाल गैस पीड़ितों के लिए काम करने वाली एक सामाजिक संस्था ने गैस पीड़ित मेडिकल रिहैब कमेटी के चेयरमैन को पत्र लिखा और उसमें पूरी घटना का ज़िक्र किया. शहर के निशातपुरा थाने में FIR तो पहले से ही दर्ज थी. इस पत्र के सामने आने और FIR के आधार पर पूरी घटना सामने आई.

अस्पताल प्रशासन और पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने महीने भर से भी ज़्यादा समय तक महिला के साथ दुष्कर्म की बात को छिपाकर रखा. हालांकि भोपाल पुलिस इन आरोपों को नकार रही है. DIG भोपाल के ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट किया गया

लिखा गया है कि भोपाल पुलिस ने मामले की जानकारी मिलते ही एक्शन लिया. आरोपी को गिरफ्तार किया गया और वो अभी भी जेल में ही है. ट्वीट में लिखा है कि पुलिस लगातार पीड़िता के परिजनों से संपर्क में है और मामले को छिपाने की कोई कोशिश नहीं की गई है.

source : opera news

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top