सदर अस्पताल के ट्रूनेट कक्ष में बिजली के शॉट सर्किट से लगी

शेखपुरा के सदर अस्पताल के जांच कक्ष में आग लगने से हड़कंप मच गया। शुक्रवार की सुबह जांच घर में आग लगने की जानकारी जब अस्पताल के कर्मियों को लगी तो आनन-फानन में आग बुझाने वाले संयंत्र के माध्यम से प्रबंधक ने साहस का परिचय देते हुए आग पर काबू पा लिया।

आग लगने से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ । परंतु आग के फैलने का खतरा बन गया था। एसी को नुकासान हुआ है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अस्पताल के प्रबंधक धीरज कुमार ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना घटी है। आग लगने की इस घटना की जानकारी ट्रूनेट जांच कक्ष में काम कर रहे कर्मी को लगी। धुआं से इसकी जानकारी मिलने के बाद वे  आनन-फानन में ट्रूनेट जांच कक्ष में पहुंचे और आग बुझाने वाले संयंत्र की मदद से आग पर काबू पा लिया। हालांकि इसकी सूचना अग्निशमन को भी दी गई और अग्निशमन के लोग भी पहुंचे। परंतु तब तक आग पर काबू पा लिया गया था । अस्पताल को इससे बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। एसी को हल्का नुकसान हुआ है। शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना घटी है।

Copy

सिविल सर्जन डॉक्टर पृथ्वीराज ने बताया कि आग लगने की घटना जांच घर में घटी। सूचना मिलने पर प्रबंधक ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए आग पर काबू पा लिया। फायर बिग्रेड के आने से पहले ही आग पूरी तरह से काबू पा लिया। केवल एयर कंडीशनर को नुकसान हुआ है। हालांकि  स्प्लिट एयर कंडीशनर रहने की वजह से कोई बड़ा खतरा नहीं था। विंडो एसी रहता तो बड़ा खतरा हो सकता था। उसमें गैस होता है। जिस में विस्फोट करने का चांस बन रहा था।  एयर कंडीशनर को नुकसान पहुंचा है। फॉल्स सीलिंग को हल्का नुकसान हुआ है। इसे ठीक कर लिया जाएगा। परंतु इससे सबक मिला है। हम लोग आग पर काबू पाने वाले और अधिक संयंत्र लगाएंगे

Facebook Comments Box