देश न्यूज़

कांग्रेस और ममता बनर्जी का मिलना क्या है कोई बड़ी तैयारी, भाजपा के खिलाफ 2024 चुनाव के लिए तैयार हो रहा है मास्टरप्लान

election 2024 news

लोकसभा चुनाव मे अभी तीन साल का समय बाकि है हो,और हर पार्टी इसकी तैयरी मे आज से ही जुट गयी है.लेकिन इसके साथ -साथ ही कांग्रेस और ममता बनर्जी के बीच हुई बैठकें को भी लोग 2024 मे होने वाले चुनाव से जोड़ कर देख रहे है और मन रहे है की यह मुलाक़ात एक नया समीकरण तैयार करती नजर आ रही हैं. मीडिया से ऐसी खबर भी सामने आ रही है की 2024 में विपक्षी दल भाजपा के जीत के सपने को चकनाचूर करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट होने की योजना बना रहे है. इन दिनों दिल्ली दौरे पर गयी ममता बनर्जी को विपक्षी दल का एक बड़ा नेता के रूप में भी देखा जा रहा है. टीएमसी की कोलकाता मे हुए बड़ी जीत के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी गयी है और पहले दिन कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात करेंगी.

ममता बनर्जी के साथ इन नेताओं की बैठकें यह संकेत दे रही हैं कि दोनों पार्टियां कुछ बड़ा करने का प्लान कर रही हैं. इन बड़े नेताओं के साथ ममता बनर्जी के संबंध काफी अच्छे हैं. राजनीतिक ज्ञानियों का कहना है कि इस बैठकों को देख कर समझा जा सकता है कि भाजपा के खिलाफ जंग में कांग्रेस क्षेत्रीय दलों को भी शामिल करने का प्लान बना रही है. ममता बनर्जी के साथ हुई बैठक के बाद से कांग्रेस अब ममता के समर्थन कर रही है. बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है की कांग्रेस और ममता बनर्जी के बीच रिश्ते काफ़ी अच्छे हो गए है. ममता बनर्जी की कोलकाता मे मिली बड़ी जीत के बाद कांग्रेस के साथ अन्य छोटी पार्टियों ने भी जश्न मनाया था.भले ही कांग्रेस को पश्चिम बंगाल चुनाव मे हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी कांग्रेस ममता बनर्जी का साथ दी.

2024 चुनाव से पहले ममता बनर्जी और कांग्रेस का साथ आना विपक्ष की एकता के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन चुनाव में यह कैसे सफलता दिलाएगा, इस बात का फैसला तो अब वक्त ही तय करेगा.लोकसभा चुनाव मे अभी तीन साल का समय बाकि है हो,और हर पार्टी इसकी तैयरी मे आज से ही जुट गयी है.लेकिन इसके साथ -साथ ही कांग्रेस और ममता बनर्जी के बीच हुई बैठकें को भी लोग 2024 मे होने वाले चुनाव से जोड़ कर देख रहे है और मन रहे है की यह मुलाक़ात एक नया समीकरण तैयार करती नजर आ रही हैं.

मीडिया से ऐसी खबर भी सामने आ रही है की 2024 में विपक्षी दल भाजपा के जीत के सपने को चकनाचूर करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट होने की योजना बना रहे है .इन दिनों दिल्ली दौरे पर गयी ममता बनर्जी को विपक्षी दल का एक बड़ा नेता के रूप में भी देखा जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top