देश न्यूज़

लव जिहाद : जिन बीजेपी नेताओं ने दूसरे धर्म में शादी की उन पर लव जिहाद कानून लागू होगा या नहीं- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सिर्फ बांटने का काम कर रहे हैं. लोगों को कैसे जोड़ना और बढ़ाना है, इस पर काम नहीं हो रहा है.

रायपुर: लव जिहाद के खिलाफ कानून को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पहले ये पूछना चाहिए कि जिन बीजेपी नेताओं ने दूसरे धर्म में शादी की है, उन पर लव जिहाद कानून लागू होगा या नहीं?

भूपेश बघेल ने कहा, “दुर्भाग्य है कि जो सार्वजनिक उपक्रम जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने शुरू किए थे वो सब निजी हाथों में जा रहे हैं. इसका नुकसान देश को हो रहा है. अब (केंद्र सरकार) सिर्फ हिंदू मुसलमान और ट्रिपल तलाक में लगे हैं और अब लव जिहाद आ गया. लव जिहाद आ गया तो जाति से बाहर शादी करने वालों पर कानून बनाने की बात हो रही है.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “बीजेपी के उन नेताओं पर लव जिहाद लागू होता है कि नहीं जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी की है. मुरली मनोहर जोशी हैं, सुब्रमण्यम स्वामी हैं, आडवाणी जी हैं. इन लोगों पर लव जिहाद कानून लागू होता है या नहीं…पहले तो यही पूछना चाहिए. ये सिर्फ बांटने का काम रहे हैं. लोगों को कैसे जोड़ना है, कैसे बढ़ाना, इस पर काम नहीं हो रहा है.”

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने ये शब्द सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए गढ़ा है. जाहिर है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार इस कानून को लागू करने की तैयारी में है. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने भी कहा था कि इसको लेकर विधानसभा सत्र में विधेयक लाने की तैयारी की जा रही है.

वहीं बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू करने का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने समर्थन किया. उन्होंने दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है. गिरिराज ने नीतीश कुमार सरकार से अनुरोध किया कि वह यह समझे कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं है बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं. Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top