शेखपुरा के कार्यानंद शर्मा भवन में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका कर्मचारी यूनियन जिला कार्यकारिणी की हुई बैठक

आंगनवाड़ी सेविका सहायिका कर्मचारी यूनियन शेखपुरा जिला कार्यकारिणी की बैठक कार्यानंद शर्मा भवन स्टेशन रोड शेखपुरा में इंदिरा कुमारी की अध्यक्षता में हुई संपन्न। बैठक में जिले भर के सभी कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित होकर आंगनवाड़ी सेविका सहायिका को कार्य करने में हो रहे परेशानियों पर गंभीरता पूर्वक विचार किया ।

बैठक में सेविकाओं और सहायकाओं ने कहा कि अनाज 50 किलो के जगह पर 40,25 और 20 किलो ही दिया जाता है, जिससे टी एच आर वितरण में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बच्चों का स्कूल ड्रेस बच्चों के अभिभावक गण के खातों में राशि दी जाती है, पर अभिभावक गण बच्चों का ड्रेस नहीं चला पाते हैं और प्रशासन के द्वारा डॉट आंगनवाड़ी सेविकाओं को सुनना पड़ता है, गोदभराई मातृत्व वंदना अन्नप्राशन मोबाइल रिचार्ज प्रतिमा समय पर नहीं मिलने के चलते काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

Copy

बच्चों के दूध प्रत्येक माह कार्यालय के द्वारा नहीं दिया जाता है, और दिया भी जाता है तो कम दिया जाता है । विगत 5 माह से सेविका सहायिका को मानदेय के भुगतान नहीं की जा रही है ,भीषण गर्मी की छुट्टी बड़े बच्चों को तो दी गई पर आंगनवाड़ी के छोटे बच्चों के लिए नहीं दी गई, जिसके चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है , छुट्टी नहीं दिया गया तो भिषण गर्मी को देखते हुए समय अवधि को कम किया जाए ,मंहागाई को देखते हुए पोषाहार की राशि की भुगतान किया जाए। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सेविका और सहायिका के सभी समस्याओं को लेकर प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा।

बैठक में सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय, रामाशंकर सिंह अधिवक्ता आनंदी प्रसाद सिंह मंजू कुमारी अनीता सिन्हा रेनू कुमारी ममता कुमारी स्वीटी कुमारी रेखा कुमारी नीरा कुमारी कंचन उषा कुमारी कुमारी आरती कुमारी समेत बड़ी संख्या में जिला कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित थे।

Facebook Comments Box