रोटरी क्लब ऑफ शेखपुरा सेंट्रल के तत्वाधान में मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

शेखपुरा न्यूज़। रविवार को रोटरी क्लब ऑफ शेखपुरा सेंट्रल के तत्वाधान में पुलिस लाइन वाजिदपुर शेखपुरा में मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन एसपी कार्तिकेय शर्मा ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय गान से हुआ। शिविर के आयोजन में इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी के इन्डियन मेडिकल एसोसिएशन का भी सहयोग रहा। इस मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर में जिले पुलिस अधिकारीगण एवम पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की मुफ्त में जांच की गई।

स्वास्थ्य जांच शिविर

साथ ही मुफ्त में दवा भी मुहैया कराया गया। इस कार्यक्रम मे कोरोना जांच एवम टीकाकरण कार्यक्रम,दांत की जांच, मधुमेह (चीनी),ब्लड प्रेशर, उंचाई और उसके अनुपात मे वजन सही है या नही यह जांच विशेषज्ञ चिकित्सक की टीम द्वारा की गई। मेगा जांच शिविर में पूर्व सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह , डॉ के पुरुषोत्तम , डॉ रामाश्रय प्रसाद ,शंभू मंडल , प्रो रामाकांत प्रसाद सिंह , डॉ विनय कुमार सहित कई महिला और पुरुष विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद थे। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता रोटरी क्लब शेखपुरा के अध्यक्ष दीपक कौशिक ने की। उन्होंने कहा कि इसी तरह का मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर अगले 16 सितंबर को समाहरणालय परिसर मे भी आयोजित किया जायेगा। जिसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी सावन कुमार करेंगे।

Copy
इसे भी पढ़ें..  शेखपुरा डीएम ने अनुमंडल लोक शिकायत कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

रोटेरी क्लब के अध्यक्ष ने बताया कि जिला प्रशासन एवम स्वास्थ्य विभाग के सहयोग यह कार्यक्रम लगातार जिले के ग्रामीण क्षेत्र मे आयोजित किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया की इसके अलावा विभिन्न स्तरीय स्वास्थ्य जागरूकता, शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम एवम प्लास्टिक बैग के उपयोग से होने वाले नुकसान पर जागरूकता कार्यक्रम एवम वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा । इस स्वास्थ्य जांच शिविर में डेढ़ सौ से अधिक पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box