देश न्यूज़

कोरोना से बिहार के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार का हैदराबाद में निधन, ओवैसी ने ट्वीट कर जताई संवेदना

हैदराबाद, मई 19: कोरोना की दूसरी लहर देश की जनता के साथ-साथ हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स डॉक्टरों पर भी भारी पड़ रही है। डॉक्टर्स जो इस महामारी में दूसरे लोगों की जान बचाने के लिए दिन रात अस्पतालों में तैनात हैं। बेरहम कोरोना उनको भी नहीं बख्श रहा। सोमवार को जहां इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पूर्व निदेशक और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का कोरोना से निधन हो गया था। वहीं अब बिहार के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार को भी कोरोना ने छीन लिया।

डॉ. प्रभात कुमार के निधन की जानकारी देते हुए AIMIM पार्टी चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि बेहद अफसोस की बात है कि हमने बिहार के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार को खो दिया। डॉ. कुमार कोरोना संक्रमित थे। 10 मई को इलाज के लिए उन्हें बिहार से हैदराबाद लाया गया था। डॉ. कुमार की कमी हम सब को बहुत महसूस होगी, लेकिन गरीबों के दिलों में उनके लिए हमेशा खास जगह बनी रहेगी। ओवैसी ने बताया कि डॉ. कुमार गरीबों का इलाज मुफ्त में किया करते थे।

आपको बता दें कि भारतीय चिकित्सक संघ के मुताबिक पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से अब तक 270 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है, जिसमें बिहार का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। बिहार में कोरोना से अब तक 118 डॉक्टरों की मौत हो चुकी हैं। इनमें से 39 डॉक्टरों की मौत पहली लहर के दौरान पिछले साल हुई थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 37, दिल्ली में 29 और आंध्र प्रदेश में 22 डॉक्‍टरों की मौत हो चुकी है।

source : opera news

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top