शेखपुरा न्यूज़

67वीं बीपीएससी की संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक

शेखपुरा न्यूज़। मंगलवार को आयोजित होने वाली 67वीं बीपीएससी की संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक जिला पदाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में आयोजित की गई। डीएम ने बताया कि इस परीक्षा को लेकर 13 परीक्षा केंद्र जिले के शेखपुरा और बरबीघा शहर में बनाया गया है। जबकि इस परीक्षा में लगभग 6 हजार परीक्षार्थी भाग ले रहे है। परीक्षा को लेकर 550 वीक्षक बनाए गए है। कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा का आयोजन करना है। जिसके तहत परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 01 घंटे पूर्व प्रवेश कर जाना है।

पुनर्परीक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक

सभी परीक्षार्थी को प्रवेश के उपरांत परीक्षा समाप्ति तक अपना कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं होगी। सभी परीक्षार्थियों को केंद्र पर आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुँचना है। जिनके द्वारा आधार कार्ड उपलब्ध नहीं कराया जायेगा उनसे पहचान पत्र की अभिप्रमाणित छायाप्रति अद्यतन फोटोग्राफ के साथ आने का निदेश दिया गया है। दिव्यांगजन उम्मीदवार को सुविधा के तहत ग्राउंडफलोर पर व्यवस्था करने का निदेश दिया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सी॰सी॰टी॰वी॰ कैमरा एवं मोबाईल जैमर लगाने का निदेश दिया गया है।जोनल दंडाधिकारी को निदेश दिया गया है कि संबंधित केंद्र का सील्ड स्टील बॉक्स 10.00 बजें पूर्वा॰ तक वाहन में निश्चित रूप से रखवा लेंगे जिसे 11.00 बजें पूर्वा॰ से 11.30 पूर्वा॰ के मध्य केंद्राधीक्षक को स्टैटिक दंडाधिकारी-सह-प्रेक्षक के समक्ष हस्तगत करा लेंगे। किसी भी परिस्थिति में परीक्षार्थी के केंद्र में प्रवेश बंद होने के पूर्व अर्थात् 11.00 बजें पूर्वा॰ के पूर्व सील्ड स्टील बॉक्स केंद्राधीक्षक को हस्तगत नहीं कराया जायेगा। परीक्षा प्रारंभ होने के आधा घंटा पूर्व दो वरीय वीक्षकों एवं जिला दंडाधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्त को स्टैटिक दंडाधिकारी-सह-प्रेक्षक की उपस्थिति में विडियोग्राफी कराते हुये सील्ड स्टील बॉक्स को खोला जायेगा।

सभी केंद्राधीक्षक को निदेश दिया गया है कि उपस्थिति पत्रक-सह-प्रवेश पत्र के अनुसार आवंटित अनुक्रमांक के आधार पर उम्मीदवारों के बैठने की व्यवस्था एक दिन पूर्व अवश्य कर लिया जाय।शेखपुरा जिले में कुल 13 केंद्रों पर परीक्षा आयोजन किया जायेगा । जो इस प्रकार है:-रामाधीन कॉलेज, संजय गांधी स्मारक महिला कॉलेज, डी॰एम॰ प्लस 2 उच्च विद्यालय , मुरलीधर मुरारिका, बालिका उच्च विद्यालय , इस्लामियां उच्च विद्यालय , अभ्यास मध्य विद्यालय , उषा पब्लिक स्कूल , संस्कार पब्लिक स्कूल , एस॰के॰आर॰ कॉलेज बरबीघा, डिवाइन लाईट पब्लिक स्कूल बरबीघा, संत मैरी इंग्लिश स्कूल बरबीघा, राम प्रसाद भगवती चरण आदर्श टाउन उच्च विद्यालय बरबीघा एवं राजराजेश्वर उच्च विद्यालय बरबीघा में आयोजित की जायेगी। कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए 07 जोनल दंडाधिकारी एवं 26 सेक्टर मजिस्टेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। उक्त बैठक में एसडीओ,एसडीपीओ और डीईओ सहित अन्य मौजूद थे।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment