शेखपुरा

शेखपुरा: बेमौसम मूसलाधार वर्षा से जन – जीवन अस्त व्यस्तजगह – जगह बड़े पैमाने पर नुक़सानप्याज की फसल को सर्वाधिक क्षति

बुधवार की दोपहर में हुई मुसलाधार बारीश से जिला का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। नगर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी। कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। नगर क्षेत्र के वीआईपी रोड के पास बने चेक पोस्ट के पास एक पेड़ गिर जाने से इस रास्ते पर आवागमन बाधित हो गया। हलाकि जिले के अन्य क्षेत्र से किसी भारी नुकसान का समाचार नहीं है। इस सम्बन्ध में बताया गया कि दोपहर में अचानक तेज़ हवा के साथ बारीश शुरू हो गया। मुसलाधार बारीश से सभी ओर पानी ही पानी नजर आने लगा।

इस दौरान तेज़ कड़कते बादल से लोगो का दिल भी दहल रहा था। लॉकडाउन के कारण उस समय तक लोग घरो में जा चुके थे। बाज़ार क्षेत्र में भी पूरा पानी फ़ैल गया। ग्रामीण क्षेत्रो में खेतो में खड़ी फसल को नुकसान उठाना पड़ा है। खेत में तैयार प्याज के फसल और सब्जी के फसलो को भरी नुकसान हुआ है। वहीं बगीचों में आम के फसल को भी नुकसान हुआ बताया गया है। बारीश के समय तेज़ हवा के कारण बड़ी संख्या में आम जमीन पर गिर गया है। अनेकों जगह सड़क किनारे कई पेड़ों के टूटकर और जड़ से उखड़ कर गिरने की खबर है।

जिसके कारण सड़कों पर यातायात बाधित हुआ है। बड़े पैमाने पर गरीबों की झोपड़ियां और घर के छत में लगाए करकट तेज हवा के झोंके में उड़ गए। इस तेज आंधी और वर्षा से जिले में भारी नुक़सान होने की खबर मिली है। कई परिवार बेघर हो गए हैं। दौरान मौसम के बदले मिजाज से लोगो को गर्मी से राहत मिली है। मौसम काफी सुहावना हो गया है. लोग घरो में बिना पंखा के भी आनंद लेते देखे गए।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top