शेखपुरा

संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी


शेखपुरा। संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल वृहस्पतिवार को चौथे दिन भी जारी है। जिले में इन कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। हड़ताल के कारण कोरोना के सैंपल जांच और इलाज पर भी प्रभाव पड़ना शुरू हो गया है। हड़ताल के दायरे में जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत स्वास्थ्य प्रबंधक, अस्पताल प्रबंधक, लेखापाल, डाटा इंट्री आपरेटर आदि शामिल हैं. सभी कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के सामने धरना दिया।

कर्मियों ने अपनी 17 सूत्री मांगों की पूर्ति तक हड़ताल पर डटे रहने का फैसला लिया है। हड़ताल कर्मियों ने आरोप लगाया कि संघ की स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के साथ वार्ता असफल हो गई है। वार्ता में प्रधान सचिव ने सरकार की तरफ से मांगों की पूर्ति के लिए कोई लिखित आश्वासन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर डटे हैं। बिना लिखित आश्वासन के केवल मांगो पर सहानुभूतिपूर्वक आश्वासन से यह लोग हड़ताल तोड़ने के मूड में नहीं है।

यहां इन लोगों का हड़ताल तुड़वाने को लेकर सरकार से लेकर जिला प्रशासन और सिविल सर्जन तक मानमनौवल करने में लगे हुए हैं। जिला प्रशासन और सिविल सर्जन के द्वारा इन लोगों को कोरोना संकटकाल को देखते हुए हड़ताल से वापस आने की अपील की गई है। स्वास्थ्य संविदा पर बहाल करनी अपने आंदोलन के सहयोग में आशा ममता एंबुलेंस चालक  आदि को भी शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं। सभी कर्मी संविदा एवं ठेकेदारों से मुक्ति और समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की जानकारी दी है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top