शेखपुरा

इनायत खान : चुनावी घोषणा होते ही पूरे जिले में लगा आदर्श आचार संहिता

शेखपुरा।बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान ने चुनावी प्रक्रिया समाप्त होने तक या अधिकतम 60 दिनों तक के लिए जो पहले हो जाए ,दंड प्रक्रिया संहिता की धारा पूरे जिला में 144 के प्रति शक्तियों का प्रयोग करते हुए संपूर्ण शेखपुरा जिला के अंतर्गत कई आदेश जारी की गई है :– ,किसी व्यक्ति ,राजनीतिक संगठन, संगठन आदि के द्वारा राजनीतिक प्रयोजन से संबंधित किसी भी प्रकार की सभा ,जुलूस ,धरना ,प्रदर्शन तथा ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग बिना सक्षम अधिकारी के अनुमति के आयोजित नहीं किया जाएगा दी गई।

अनुमति की शर्तों के प्रतिकूल कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा ।बिहार कंट्रोल ऑफ द यूज़ ऑफ लाउडस्पीकर के अंतर्गत ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग रात्रि 10:00 बजे से प्रातः 6:00 बजे तक वर्जित रहेगा ।कोई भी व्यक्ति ,राजनीतिक दल, संगठन किसी प्रकार का पोस्टर ,फोटो आदि या किसी व्यक्ति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक आलेख, फोटो आदि का प्रकाशन नहीं करेंगे, जिससे कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो।

कोई भी व्यक्ति ,राजनीतिक दल ,संगठन किसी भी धार्मिक स्थल का उपयोग राजनीतिक प्राचारआदि के लिए नहीं करेंगे और सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का भी कार्य कदापि नहीं करेंगे ।कोई भी व्यक्ति ,राजनीतिक दल ,संगठन को डराने धमकाने एवं किसी भी में लाने का कार्य नहीं करेंगे ।कोई भी व्यक्ति अग्नेशास्त्र तीर धनुष, लाठी , गड़ासा एवं मानव शरीर के लिए घातक कोई भी हथियार का प्रदर्शन सार्वजनिक रूप से कदापि नहीं करेंगे। News Source : Social Media

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top