शेखपुरा

जिलाधिकारी इनायत खान की पहल पर बिहार के छोटे जिलें माने जाने वाले शेखपुरा में 24 घंटे के अंदर ही कोविड-19 का 50 बेड का स्पेशन कोरोना अस्पताल बन कर तैयार

शेखपुरा – जिलाधिकारी इनायत खान की पहल पर बिहार के छोटी जिले माने जाने वाले शेखपुरा जिले में 24 घंटा के अंदर ही कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार हो गया। यह अस्पताल शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के जखराजस्थान में बनाया गया है।

यह सरकारी भवन में बनाया गया है। इस अस्पताल में कोरोना गंभीर मरीजों को रखने की पूरी व्यवस्था की गई है। अस्पताल में 50 बेड पर सभी समुचित व्यवस्थाएं कर दी गई है। सभी बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर भी रख दिया गया है एवं अन्य आवश्यक दवाइयों की व्यवस्था है तथा चिकित्सक की सुविधा भी यहां दे दी गई है. शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में 50 बेड का नया अस्पताल बनाया गया है। इसे कोरोना सेंटर नाम दिया गया है।

इस अस्पताल में 50 बेड के पास ऑक्सीजन सिलेंडर रख दिया गया है। कोरोना में ऑक्सीजन की सबसे अधिक समस्या हो रही है और पूरे बिहार में सरकार की इसी वजह से भारी बदनामी भी हो रही थी। इसको देखते हुए सरकार के निर्देश पर जिला में 50 बेड का नया कोविड-19 सेंटर बना दिया गया है। सभी पर बेड ऑक्सीजन सिलेंडर इत्यादि लगाया गया है।

दवा के साथ मरीजों को सभी आवश्यक सुविधा के सामान भी यहीं रख दिया गया है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर इसको बनाने का निर्णय बैठक में लिया गया। उसके बाद से 24 घंटे के अंदर तैयार कर दिया गया। जबकि शेखपुरा सदर अस्पताल के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह कहते हैं कि कोरोना के गंभीर मरीजों को अब पटना भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इसी अस्पताल में सभी सुविधाएं कर दी गई है। डीएम इनायत खान के द्वारा यहां विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही यहां चिकित्सक, नर्स और पारा मेडिकल स्टाफ की तैनाती को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार को ही इस सेंटर का निरीक्षण किया। इसी सेंटर में कोविड-19 सेंटर बनाने का भी आदेश दिया था। जिसके बाद 24 घंटे में तैयार कर दिया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top