शेखपुरा

“सुरक्षित दादा दादी नाना नानी” अभियान के ज़रिए लोगों को किया जा रहा है जागरूक।

शेखपुरा।पिरामल फाउंडेशन के द्वारा जिले में “सुरक्षित दादा दादी नाना नानी” नामक एक खास अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोगों को ख़ास कर बुजुर्गों को जिनकी उम्र 60 वर्ष या उससे अधिक है उन्हें कोरोनावायरस से संबंधित सभी जानकारी और संभावित मदद दी जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस बुजुर्गों में अपना असर जल्दी दिखाता है इसलिए इस अभियान को बुजुर्गों के लिए खासतौर पर चलाया जा रहा है जिसमें उन्हें सभी जानकारी साथ ही उनके जीवन शैली और दिनचर्या के बारे में जानकर उनकी मदद की जा रही है।

इस अभियान की शुरुआत 5 मई को नीति आयोग के द्वारा संचालित किया गया है जिसमें भारत क़े 28 ज़िले शामिल हैं और शेखपुरा ज़िले में जिला पदाधिकारी के सहयोग से इस अभियान की शुरुआत की गई है ताकि कोरोना को हम हरा सकें और बड़े बुजुर्गों की मदद कर सकें।पिरामल फाउंडेशन के जिला प्रतिनिधि राजू सिंह ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यह है कि हम ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की खासकर बुजर्गों की मदद कर सकें और उन्हें सही जानकारी देकर कोरोना से बचा सकें।

इसके लिए पिरामल फाउंडेशन की टीम और जिला के 50 युवा जो कि स्वयंसेवक हैं, अपना सहयोग दे रहे हैं। ये सभी हर घर में मोबाइल के माध्यम से वृद्ध लोगों को फ़ोन करते हैं और उनके और उनके परिवार की सेहत की जानकारी लेते हैं और ज़रूरी बातों को बताते हैं और किसी भी तरह की कोई अफवाह में न आने की सलाह भी देते हैं। इसके तहत कुल 1578 लोगों को फोन किया जा चुका है।

लोगों ने बताया कि यह अभियान काफी अच्छा और सराहनीय है ऐसे समय में लोगों को सहानुभूति की जरूरत है जिससे वो कोरोना से लड़ सकें। इस अभियान में जिले से युवा स्वयंसेवक के रूप में और पिरामल फाउंडेशन की टीम मिल कर लोगों की सहायता कर रहे हैं। इस अभियान में अगर आप भी अपना सहयोग देना चाहते हैं तो इस अभियान में जुड़ सकते हैं इसके लिए आप 7255004004 पर फोन कर के पिरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि राजू सिंह से संपर्क कर सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top