शेखपुरा

शेखपुरा : बरबीघा बचाओ बरबीघा बनाओ का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

बरबीघा को अनुमंडल बनाने का किए गए वादा को नीतीश भूल गए :शिव कुमारबरबीघा।बरबीघा बचाओ बरबीघा बनाओ के तत्वाधान में सामस बुजुर्ग (विष्णु धाम )के सभागार में कार्यकर्ताओं के विशाल सम्मेलन का उद्घाटन संघर्षशील समाजवादी नेता शिव कुमार ने करते हुए कहा के कहीं लगता नहीं कि सुशासन है । सारे जगह लूट का खसोट मचा हुआ है । किसानों का कोई भी दाखिल खारिज बिना मोटी चढ़ावा के नहीं होता है । हद तो यह है कि गरीबी रेखा से नीचे के लोगों का सामाजिक सुरक्षा पेंशन भी बिना चढ़ावे के नहीं होता हैं ।चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है और सतानसीन लोग सत्ता के नशे में में चूर है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बरबीघा के साथ नाइंसाफी किया । अपने सारे वादे को वह भूल गए बरबीघा को अनुमंडल नहीं बनाया ।बरबीघा को अनुमंडल नहीं बनाया जाना बरबीघा की जनता का और श्री कृष्ण सिंह का अपमान है । श्री बाबू का इस इलाके को सबसे बड़ा देन सकरी नहर था वह भी तब पानी आया है जब ऊपर सैलाव आ गया ।

आज भी बरबीघा के 6-7 पंचायतों में पानी नहीं जा रहा है । बरसों बरसों से नहर की खुदाई नहीं हुई और कभी हुआ भी तो ठेकेदार चट कर गए । विधि व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर है । अब तो घर से मोटरसाइकिल की चोरी हो रही है आखिर लोग अपनी मोटरसाइकिल रात में कहां लगाएं ? पुलिस प्रशासन इसे रोकने में विफल है । इन तमाम मुद्दों को लेकर कोई दूसरा संघर्ष और आंदोलन करने वाला संगठन इस जिले में नहीं है । यह हमारा ही जमात और संगठन है । हमारी प्राथमिकता है कि हमारी राज्य सरकार से मांग हैं कि मेहूंस और कुसुंभा हॉल्ट को प्रखंड को प्रखंड बनाबे और साथ ही शेखोपुरसराय ,मेहूंस ,कुसुम्भाहॉल्ट और बरबीघा को मिलाकर बरबीघा को अनुमंडल बनाये । 57 में ही बक्सी कमीशन ने बरबीघा को अनुमंडल बनाने की सिफारिश की थी ।

नीतीश कुमार जब विपक्ष के नेता हुआ करते थे तब अनेक मौके पर बरबीघा को नालंदा जिला में मिलाने और अनुमंडल बनाने की बात करते थे ,लेकिन आज सब भूल गए हैं । सम्मेलन मे उपस्थित सभी लोगो से इसे जन आंदोलन का रूप देने का आग्रह किया । सम्मेलन ने प्रस्ताव पारित कर तय किया है कि आगामी 21 अगस्त को बरबीघा प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर बरबीघा “बचाओ बरबीघा बनाओ “बैनर के तले इन सवालों पर एक दिवसीय विशाल धरना का आयोजन करेंगे ।बरबीघा वासियों से अनुरोध है कि वह बड़ी तादात में आकर अपनी आवाज को बुलंद करें । सम्मेलन की अध्यक्षता पंकज कुमार ने किया और सम्मेलन को पूर्व पार्षद रविशंकर सिंह प्रोफेसर मकेश्वर यादव , उदय शंकर सिंह ,चंदन वर्मा ,अभय कुमार मंगलम(गोलू ) ,रामाशिष सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top