शेखपुरा

शेखोपुर सराय : अंतरराजीय साइबर ठग गिरोह का बदमाश गिरफ्तार

शेखोपुर सराय। लोन देने के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों से लाखों की ठगी करने वाले एक साइबर ठग को शेखोपुर सराय पुलिस ने बुधवार की रात को वृंदावन गांव लखीसराय के निवासी मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया है ।इस संबंध में जानकारी देते हुए शेखोपुरसराय थाना अध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पाची गांव में साइबर ठगी का धंधा कर रहा हैं ।

इस को लेकर जब टीम गठन कर इस गांव में छापेमारी की गई ।जिसमें एक ठग वृंदावन गांव लखीसराय के मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया । थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि ठग ऐसे लोगों को अपने ठगी के जाल में फसाते है जो निजी फाइनेंस कंपनी में लोन के लिए आवेदन देते हैं ।फिर ऐसे लोगों से व्हाट्सएप पर उनके आईडी कार्ड मंगवाए जाते हैं और सत्यापन के नाम पर ठग गिरोह के सदस्य 1 घंटे तक इंतजार करने के लिए कहते हैं इसके बाद लोन स्वीकृत की चिट्ठी बनाने का झांसा दिया जाता है ।

फिर ठग प्रमोशन के नाम पर लाखों की ठगी करते हैं ।पुलिस ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व पांची गांव में छापामारी के दौरान यह भाग निकलने में सफल हो गया था। गिरफ्तार बदमाश पांची गांव के साईबर बदमाश मोनू के साथ उसके यहां रहता था। यह स्वप्निल संतोष गिरोह का सदस्य है। गिरफ्तारी के बाद उसे जेल भेज दिया गया। source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top