कांग्रेस और ममता बनर्जी का मिलना क्या है कोई बड़ी तैयारी, भाजपा के खिलाफ 2024 चुनाव के लिए तैयार हो रहा है मास्टरप्लान

लोकसभा चुनाव मे अभी तीन साल का समय बाकि है हो,और हर पार्टी इसकी तैयरी मे आज से ही जुट गयी है.लेकिन इसके साथ -साथ ही कांग्रेस और ममता बनर्जी के बीच हुई बैठकें को भी लोग 2024 मे होने वाले चुनाव से जोड़ कर देख रहे है और मन रहे है की यह मुलाक़ात एक नया समीकरण तैयार करती नजर आ रही हैं. मीडिया से ऐसी खबर भी सामने आ रही है की 2024 में विपक्षी दल भाजपा के जीत के सपने को चकनाचूर करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट होने की योजना बना रहे है. इन दिनों दिल्ली दौरे पर गयी ममता बनर्जी को विपक्षी दल का एक बड़ा नेता के रूप में भी देखा जा रहा है. टीएमसी की कोलकाता मे हुए बड़ी जीत के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी गयी है और पहले दिन कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात करेंगी.

ममता बनर्जी के साथ इन नेताओं की बैठकें यह संकेत दे रही हैं कि दोनों पार्टियां कुछ बड़ा करने का प्लान कर रही हैं. इन बड़े नेताओं के साथ ममता बनर्जी के संबंध काफी अच्छे हैं. राजनीतिक ज्ञानियों का कहना है कि इस बैठकों को देख कर समझा जा सकता है कि भाजपा के खिलाफ जंग में कांग्रेस क्षेत्रीय दलों को भी शामिल करने का प्लान बना रही है. ममता बनर्जी के साथ हुई बैठक के बाद से कांग्रेस अब ममता के समर्थन कर रही है. बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है की कांग्रेस और ममता बनर्जी के बीच रिश्ते काफ़ी अच्छे हो गए है. ममता बनर्जी की कोलकाता मे मिली बड़ी जीत के बाद कांग्रेस के साथ अन्य छोटी पार्टियों ने भी जश्न मनाया था.भले ही कांग्रेस को पश्चिम बंगाल चुनाव मे हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी कांग्रेस ममता बनर्जी का साथ दी.

2024 चुनाव से पहले ममता बनर्जी और कांग्रेस का साथ आना विपक्ष की एकता के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन चुनाव में यह कैसे सफलता दिलाएगा, इस बात का फैसला तो अब वक्त ही तय करेगा.लोकसभा चुनाव मे अभी तीन साल का समय बाकि है हो,और हर पार्टी इसकी तैयरी मे आज से ही जुट गयी है.लेकिन इसके साथ -साथ ही कांग्रेस और ममता बनर्जी के बीच हुई बैठकें को भी लोग 2024 मे होने वाले चुनाव से जोड़ कर देख रहे है और मन रहे है की यह मुलाक़ात एक नया समीकरण तैयार करती नजर आ रही हैं.

मीडिया से ऐसी खबर भी सामने आ रही है की 2024 में विपक्षी दल भाजपा के जीत के सपने को चकनाचूर करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट होने की योजना बना रहे है .इन दिनों दिल्ली दौरे पर गयी ममता बनर्जी को विपक्षी दल का एक बड़ा नेता के रूप में भी देखा जा रहा है.

Jyoti Mishra

Leave a Comment

Recent Posts

शेखपुरा : दल्लू चौक के समीप विद्यासागर टेडर्स इलेक्ट्रिक गाड़ी शोरूम एवम कवि सम्मेलन का किया गया आयोजन

शेखपुरा दल्लू चौक भोजडीह रोड, शेखपुरा के समीप विद्यासागर टेडर्स इलेक्ट्रिक गाड़ी शोरूम का उद्घाटन…

2 days ago

शेखपुरा : जिले में शनिवार को विभिन्न टीकाकरण केंद्र पर 510 लोगों को दिया गया कोरोना रोधी टीका

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर से बचाव को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के…

2 days ago

शेखपुरा : कटरा बाजार में एसपी कार्तिकेय शर्मा के निर्देश पर कराया गया अतिक्रमण मुक्त देर शाम पसरा रहा सन्नाटा

शेखपुरा शहर के कटरा बाजार में आए दिन जाम की समस्या को लेकर एसपी कार्तिकेय…

2 days ago

शेखपुरा : शेखपुरा के दल्लू चौक के समीप भगवान विश्वकर्मा का प्रतिमा स्थापित कर किया गया भव्य पूजा-अर्चना

शेखपुरा के दल्लू चौक के समीप भगवान विश्वकर्मा का प्रतिमा स्थापित कर दूसरे दिन भी…

2 days ago

शेखपुरा : मेहसौणा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट एक महिला गंभीर रूप से घायल सदर अस्पताल में भर्ती

अरियरी प्रखंड अंतर्गत महासभा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट…

7 days ago

शेखपुरा : आरोग्य दिवस का किया गया आयोजन

प्लान इंडिया के द्वारा आरोग्य दिवस का भी आयोजन किया गया। जिसमें योग दंपति को…

7 days ago

This website uses cookies.